BOB Baroda M-Connect Se Paise kaise Transfer Kare


BOB Baroda M-Connect Se Paise kaise Transfer Kare



हेल्लो दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आप कैसे अपने BOB Baroda M-Connect से दूसरे किसी भी बैंक खाते में पैसे कैसे भेज सकते है इसलिए इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े ।


Bank Of Baroda ने सभी खाता धारकों के लिए एक एप्लीकेशन लॉन्च की है जिसके माध्यम से आप किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते है और इस के साथ ही मोबाइल रिचार्ज तथा कोई सा भी बिल भी जमा कर सकते है तथा ऐसी बहुत सी सुविधाओ का लाभ आप ले सकते है दोस्तों इस एप्लीकेशन का नाम Baroda M-Connect है जिसके माध्यम से आप किसी भी बैंक खाते में पैसे भेज सकते है दोस्तों वैसे तो BOB Baroda M-Connect में आप बहुत सी सुविधाओं का लाभ उठा सकते है लेकिन हम आपको इस पोस्ट में बताएँगे की आप कैसे Baroda M-Connect के जरिये किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते है वह भी खाता संख्या व् IFSC Code के माध्यम से इसलिए इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े ।


BOB Baroda M-Connect Se Paise kaise Transfer Kare


BOB Baroda M-Connect से कोई से भी बैंक खाते में पैसे भेजने के लिए आपका खाता Bank Of Baroda में होना जरूरी है दोस्तों अगर आपका खाता Bank of Baroda में तो आपको Baroda M-Connect में रजिस्टर करना होगा  रजिस्टर करने के लिए आपको सबसे पहले Play Store से Baroda M-Connect डाउनलोड करना है फिर आपको उसमे अपना खाता संख्या एवं मोबाईल नंबर डाल कर रजिस्टर कर लेना है और आपको एप्लीकेशन पासवर्ड एवं M Pin भी बना लेना ।


BOB Baroda M-Connect में रजिस्टर करने के बाद अगर आपको किसी भी बैंक खाते में पैसे भेजने है तो आपको सबसे पहले Baroda M-Connect में एप्लीकेशन पासवर्ड डाल कर ओपन कर लेना है ।


फिर आपको Fund Transfer पर क्लिक करना है फिर आपके सामने नया पेज ओपन हो जायेगा ।


फिर आपको यहाँ पर दो ऑप्शन मिल जायेंगे Within Bank और Other Bank अगर आपको किसी बैंक ऑफ़ बरोदा के बैंक खाते में ही पैसे भेजना है तो आपको यहाँ पर Third Party Within Bank पर क्लिक करना होगा और आपको Account Number डालकर Amount भेज देना है ।


और अगर आप किसी Other Bank में पैसे Transfer करना चाहते है तो आपको यहाँ पर Other Bank में दो ऑप्सन मिल जायेंगे Transfer to Account और Transfer to Mobile आप Account number और Mobile नंबर दोनों से पैसे भेज सकते है ।


अगर आपको Account Number से पैसे Transfer करना है तो आपको यहाँ पर Transfer to Account पर क्लिक कर देना है और फिर आपको यहाँ पर जिस बैंक में पैसे Transfer करना है उस बैंक के Account number आपको डाल देने है और उसी बैंक के IFSE Code डालकर आपको लास्ट में  Proseed पर क्लिक कर देना है फिर पैसे ट्रांसफर हो जायेंगे ।


दोस्तों मुझे लगता है कि आपको समझ आगया होगा की आप कैसे Baroda M Connect के माध्यम से किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते है आसानी से दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट से संभंधित कोई परेशानी हो तो आप कमेंट में बता सकते है ।



Post a Comment

0 Comments