Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise

 

Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise|Rajsthan berojgari bhatta chek status Areawise2020 |EEMS rajsthan berojgari bhatta payment status Areawise chek kaise kare 2020 | Chek Status Areawise rajsthan Employment


Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise- हेल्लो दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको बताएँगे की आप कैसे अपने क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति का Berojgari Bhatte का Status देख सकते है । Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise दोस्तों अगर आपको भी अपने क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति का Status देखना है तो आप इस पोस्ट को शुरू से लास्ट तक पढ़ना ।

Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise- दोस्तों जैसा की सरकार ने सभी बेरोजगार युवाओं को हर महीने 3000 रुपए एवं लड़कियों को 3500 रुपए महीने देने का वादा किया था और उस वादे को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देना शुरू कर दिया है और सभी इस योजना का पूरी तरह लाभ उठा रहे है । दोस्तों अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते है तो आपको Empolyment की Site पर जाकर अपना फॉर्म भरने होगा या फिर आप अपने नजदीकी ईमित्र से भी आवेदन कर सकते है । आवेदन करने के लिए आपको कुछ दस्तावेजो की आवश्यकता होगी जो आप Empolyment की website पर देख सकते है

इसी योजना के चलते बहुत सो के खाते में 3000 रुपए महीना आना भी शुरू हो गया और बहुत से फॉर्म अभी Pending में भी है और बहुत से फॉर्म अभी Verifyed हो चुके है और फॉर्म Approvde होने के बाद आपको हर महीने आपके खाते में आ जायेंगे । दोस्तों अगर आपने भी अपना फॉर्म भरा है और उसका Status जानना है तो हम आपको बताएँगे की किसे आप Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise अपना एवं किसी का भी स्टेटस देख सकते है ।

Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise

दोस्तों अगर आपको भी अपना या किसी का भी Berojgari Bhatte का स्टेटस देखना है तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Google ओपन कर लेना है और Google पर Jan Soochna Portal जन सुचना पोर्टल सर्च करना है फिर आपको Rajasthan Jan soochna portal पर क्लीक कर देना है फिर आप जन सुचना पोर्टल की Website पर आ जायेंगे ।


फिर आपको वहा पर सभी योजनाये मिल जायेगी आपको योजना नं, 32 रोज़गार Employment पर क्लिक कर देना है फिर आपके सामने नया पेज ओपन हो जायेगा ।


फिर आपको यहाँ पर आपका स्टेटस देखना है तो आपको रोजगार भत्ता के लिए आवेदन की स्थिति पर क्लिक करना है और अगर आप अपने क्षेत्र के किसी के भी फॉर्म की स्थिति देखना चाहते है तो आपको  रोजगार भत्ता के किये आवेदन की स्थिति क्षेत्र वार पर क्लिक करना है ।


फिर आपको यहाँ पर अपना जिला एवं पता डाल देना है 


फिर लास्ट में आपको खोंजे पर क्लीक कर देना है फिर आपके सामने अपने क्षेत्र के आवेदन किये हुए सारे फॉर्म आ जायेंगे आप यहाँ से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है और आप को यह भी पता चल जायेगा की आपके खाते में 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता आ रहा है या नहीं ।

दोस्तों मुझे लगता है की आपको समझ आ गया होगा की आप अपना Check Status - Rajasthan EEMS Rajasthan Berojgari Bhatta Status Areawise का स्टेटस कैसे चेक कर सकते है | और अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ परेशानी है तो आप कमेंट में बता सकते है |

Post a Comment

2 Comments

  1. Sir mera form veryfie ho gaya h approved nahi hua abhi or jan suchna portal pr mera name nahi h

    ReplyDelete
  2. Thanks for the services and latest news updates . visit AP Valentry Jobs to know upcoming jobs

    ReplyDelete

Comments